Adviceadda.com

Total Pageviews

Wednesday, October 9, 2013

हा छोटी छोटी खुशिया से ही हमे बड़ी खुशिया देती है

मैं राह चलते एक पत्थर मार रहा था
मैं पत्थर के पीछे वो मेरे आगे था
ऐसा लग रहा था मैं मद मस्त
आवारा की तरह हरकते कर रहा था
मैं अपनी धुन मे मस्त मुसकुराता हुआ बढ़ रहा था
मुझे क्या पता था वो मेरे मंज़िल तक वो पत्थर साथ देता रहेगा
वो तो एक बस खेल लग रहा था पर बहुत मज़ा आरहा था
पर उस पत्थर के उस खेल मे ऐसा कुछ नहीं था जो मुझे इतनी खुशी दे रहा था
वो तो बस मेरे दिमाग मे चल रहे उन यादों से दूर कर रहा था
जिनकी मुझे याद दिला रहा था
क्या पल भर की खुशी खुशी नहीं होती ?
हा छोटी छोटी खुशिया से ही हमे बड़ी खुशिया देती है
और मैं इन बड़ी खुशिया पाने के लिए ऐसी आवारगी करने मे कोई बैर और देर नहीं
और एक दिनभर की थकान मिटाने के लिए हल्की मुस्कान ही काफी है |


देवेंद्र गोरे

No comments:

Post a Comment